खेल
Sputnik के साथ खेल की दुनिया की यात्रा करें - क्रिकेट से फुटबॉल तक! खेल को लेकर खास साक्षात्कार और विश्लेषण प्राप्त करें।

CSK के पांचवीं बार IPL ट्रॉफी जीतने पर तमिलनाडु के सीएम स्टालिन ने दी बधाई

© AFP 2023 RAVEENDRANIndian cricket captain Mahendra Sinh Dhoni (R) and his teammates look on during a training session ahead of the second Twenty20 match between India and Sri Lanka
Indian cricket captain Mahendra Sinh Dhoni (R) and his teammates look on during a training session ahead of the second Twenty20 match between India and Sri Lanka  - Sputnik भारत, 1920, 30.05.2023
सब्सक्राइब करेंTelegram
इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 के रोमांचक फाइनल मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने गुजरात टाइटंस को 5 विकेट से हराकर पांचवीं बार IPL ट्रॉफी अपने नाम कर लिया है।
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने IPL 2023 की ट्रॉफी जीतने के मौके पर चेन्नई सुपर किंग्स को बधाई दी और सफलता का श्रेय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को दिया।

"हर परिस्थिति में कोई न कोई रणनीति रखने वाले कप्तान एम एस धोनी की अगुवाई में CSK की पीली ब्रिगेड को 5वीं IPL ट्रॉफी जीतने पर बधाई! यह क्रिकेट अपने सबसे अच्छे रूप में है और प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना करने वाले जडेजा ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए एक ऐतिहासिक जीत दर्ज की है," मुख्यमंत्री स्टालिन ने ट्वीट किया।

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में प्रशंसकों ने पूरे खेल के दौरान "धोनी, धोनी" के नारे लगाए। कुछ लोगों का मानना था कि CSK के लिए टीम इंडिया के पूर्व कप्तान का यह अंतिम मैच था, एक टीम जिसे वह 2008 में IPL के उद्घाटन संस्करण के बाद से कप्तानी कर रहे हैं।
यद्यपि फाइनल के बाद बोलते हुए, CSK के कप्तान एम एस सिंह धोनी ने कहा कि वह "अभी क्रिकेट से संन्यास की घोषणा नहीं करेंगे।" वे "अगले नौ महीनों तक अभ्यास करना चाहते हैं और अगले सत्र में अपने प्रशंसकों के लिए एक "उपहार" के रूप में खेलने की कोशिश करना चाहते हैं।"
Indian Premier League auction - Sputnik भारत, 1920, 23.12.2022
खेल
आईपीएल नीलामी में छाई काव्या मारन, सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़
बता दें कि पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस ने हार्दिक पंड्या की कप्तानी में 20 ओवर चार विकेट पर कुल 214 रन बनाए। हालांकि बारिश के कारण खेल बाधित होने के बाद उन्होंने डकवर्थ लुईस नियम के तहत 15 ओवर में 171 रन का संशोधित लक्ष्य निर्धारित किया। जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स ने पांच विकेट खोकर ख़िताब अपने नाम कर लिया।
न्यूज़ फ़ीड
0