यूक्रेन संकट
मास्को ने डोनबास के लोगों को, खास तौर पर रूसी बोलनेवाली आबादी को, कीव के नित्य हमलों से बचाने के लिए फरवरी 2022 को विशेष सैन्य अभियान शुरू किया था।

रूसी वस्तुओं पर आतंकवादी हमले को अंजाम देने के यूक्रेनी प्रयास को विफल कर दिया गया

© Sputnik / Yevgeny Biyatov / मीडियाबैंक पर जाएंA Russian serviceman is seen using a drone in the special operation zone in Ukraine. File photo
A Russian serviceman is seen using a drone in the special operation zone in Ukraine. File photo - Sputnik भारत, 1920, 05.09.2023
सब्सक्राइब करेंTelegram
मंगलवार को मास्को के मेयर सर्गेई सोबयानिन ने कहा कि रूसी वायु रक्षा बलों ने कलुगा और मास्को क्षेत्रों में उन ड्रोनों को नष्ट कर दिया जो रात भर मास्को पर हमला करने की कोशिश कर रहे थे।

"आज रात वायु रक्षा बलों ने कलुगा क्षेत्र और इस्तरा जिले में [मास्को क्षेत्र में] ड्रोनों को नष्ट कर दिया, जो मास्को पर हमला करने की कोशिश कर रहे थे। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार दुर्घटनास्थल पर कोई क्षति या हताहत नहीं हुआ। आपातकालीन सेवाएँ स्थान पर काम कर रही हैं," सोबयानिन ने टेलीग्राम पर लिखा।

एक दिन पहले रूसी रक्षा मंत्रालय ने कहा कि रूसी बलों ने कलुगा क्षेत्र में ड्रोन को नष्ट करके रूसी क्षेत्र पर रात भर आतंकवादी हमले करने के यूक्रेन के प्रयास को विफल कर दिया।
बाद में मंत्रालय ने कहा कि वायु रक्षा ने मास्को क्षेत्र में एक यूक्रेनी ड्रोन को भी नष्ट कर दिया था।
FSB - Russian Security Service - Sputnik भारत, 1920, 04.09.2023
यूक्रेन संकट
यूक्रेनी आतंकवादियों को हमले के लिए बम बनाकर सौंपने वाला हिरासत में: FSB
न्यूज़ फ़ीड
0